Recent

Govt Jobs : Opening

पुरुषों के लिये 5 घरेलू फेशियल मास्‍क

पहले ज़माने के मुकाबले पुरुष अब अपना ख्‍याल ज्‍यादा रखने लगे हैं। वो ज़माना गया जब केवल रफ एंड टफ दिखना ही पुरुषों की पहचान हुआ करता था। आज महिलाओं की तरह पुरुष भी अपनी त्‍वचा का अच्‍छा खासा ख्‍याल रखने लगे हैं। बात चाहे अपने बालों को नया लुक देने की हो या फिर चेहरे पर फेशियल, ब्‍लीच या फेस पैक लगाने की हो, पुरुष अब किसी चीज को नहीं नकारते।

त्‍वचा की देखभाल करना केवल महिलाओं के लिये ही जरुरी नहीं है बल्‍कि पुरुषों को भी उतना ही ध्‍यान देना चाहिये। पुरुषों की त्‍वचा महिलाओं के मुकाबले ज्‍यादा कठोर होती है, जिस वजह से उस पर साधारण साबुन, लोशन और क्रीम बेअसर हो जाते हैं। पुरुषों को अपनी त्‍वचा की रेगुलर केयर करनी चाहिये, जिसके लिये नीचे दिये जा रहे हैं कुछ घरेलू फेशियल मास्‍क बनाने की विधि। इन मास्‍क को नियमित त्‍वचा पर लगाने से चेहरे की खोई हुई चमक दुबारा वापस लौट आएगी।
Men

दही से बना फेस पैक
जब आप लंबे दिन की थकान के बाद घर वापस लौटते हैं तो आपकी त्‍वचा हजार तरह की धूल मिट्टी और प्रदूषण से सामना करती है, जिससे उसके पोर्स बंद हो जाते हैं। ऐसे में सीधे ही अपने चेहरे पर दही लगाएं। इससे आपकी त्‍वचा फ्रेश दिखेगी।

नींबू का रस
अगर आपकी स्‍किन ऑइली है, तो गर्मियों में इसका बुरा हाल हो जाता है। चेहरे से अत्‍यधिक तेल को साफ करने के लिये नींबू काम में लाया जा सकता है। एक कटोरी में नींबू निचोड़ कर साथ में कुछ बूंदे जैतून तेल और शहद कि मिला कर चेहरे पर लगाएं।

ओटमील फेशियल पैक
अगर आपकी स्‍किन रूखी है तो ओटमील आपके लिये फायदेमंद है। थोड़े से ओटमील को मिक्‍सी में पीस कर उसमें उबला पानी, एक अंडे का पीला भाग, शहद और दही मिक्‍स कर के पेस्‍ट बना लें। इस पेस्‍ट को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें।
मुल्‍तानी मिट्टी
एलोवेरा, मुल्‍तानी मिट्टी और अंडे का पीला भाग मिला कर पेस्‍ट तैयार करें। इसे चेहरे पर लगाएं। यह पैक चेहरे के पोर्स में भरी गंदगी को साफ करेगा और चेहरे को फ्रेश और चमकदार बनाएगा।
स्‍ट्रॉबेरी फेस मास्‍क
थोड़ी सी स्‍ट्रॉबेरी को मसल कर पेस्‍ट बना लें। फिर उसमें कुछ बूंद शहद और जैतून तेल की डालें। इस पैक को चेहरे पर लगाएं और फिर चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। इससे चेहरा खिला खिला दिखेगा।

1 comment:

  1. Nice work on this article. After reviewing this article, I really satisfied at some point. Thanks a lot. If you are excited for online men's grooming products so use The Men Company coupons from Dealsshutter website.

    ReplyDelete

Blogger Random - Recent - Specific Label Posts Widget - All in One Post Feed Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement