Recent

Govt Jobs : Opening

गर्मियों में घूमने का प्‍लान बना रही हैं तो बैग में इन्‍हें रखना ना भूलें

वे लोग जो गर्मियों में छुट्टियां बिताने का प्‍लान बना रहे हैं, वे अपने बैग में कुछ जरुरी स्‍किन केयर चीज़ों को रखना बिल्‍कुल भी ना भूलें। अगर आप बीच आदि पर जा रही हैं तो जरुरी है कि होटल में मिलने वाली चीजों पर भरोसा ना कर के अपने पास रखे स्‍किन केयर प्रोडक्‍ट पर ज्‍यादा भरोसा करें। गर्मियों का मौसम त्‍वचा पर काफी भारी पड़ सकता है अगर आपके पास उसकी सुरक्षा करने का कोई उपाय नहीं है तो।
तो अगर आप बाहर कुछ दिनों के लिये घूमने जा रही हैं तो अपने बैग में हमारे बताए गए स्‍किन केयर प्रोडक्‍ट को रखना ना भूलें। आइये जानते हैं क्‍या हैं वे स्‍किन केयर प्रोडक्‍ट्स।
skin-care essentials for summer backpackers
1. क्‍लींजर: वैसे तो हर होटल में आपको क्‍लींजर मिल जाएगा लेकिन वे त्‍वचा पर बड़े ही कठोर होते हैं। अच्‍छा होगा कि यात्रा के दौरान आप खुद का एक क्‍ली़जर रखें।
2. सनस्‍क्रीन: अगर आप बीज पर जा रही हैं तो वाटर-रेसिस्टेंट सनस्‍क्रीन तथा जो लो रोजाना काम पर जाते हैं उनके लिये एसपीएफ 30 वाली सनस्‍क्रीन अच्‍छी होती है।
1
3. मॉइस्‍चराइजर: इस दिनों त्‍वचा काफी रूखी हो जाती जिसके लिये आपको खुद के पास एक मॉइस्‍चराइजिंग क्रीम रखना होगा।
5
4. लिप बाम: होंठ जब सूख जाते हैं तो उन पर लिप बाम जरुर लगाना चाहिये नहीं तो वे काले पड़ जाते हैं। लिप बाम को लिपस्‍टिक लगाने से पहले लगाना चाहिये।
2
5. शैंपू और कंडीशनर: गर्मियों में यात्रा कर रही हैं तो अपने साथ शैंपू और कंडीशनर ले कर चलें। होटलों में मिलने वाला शैंपू सोडियम लॉरेथ सल्‍फेट से भरा होता है जो कि जो कि बालों के लिये बहुत ही खराब होता है।
3
6. अन्‍य प्रोडक्‍ट: अन्‍य प्रोडक्‍ट जैसे एलोवेरा जैल या लैक्‍टो कैलामाइन आदि जरुर रखें क्‍योंकि यह त्‍वचा पर पड़े रैश या मच्‍छरों के काटने के जख्‍म को दूर करने में मदद करते हैं।
4
7. दवाइयां: वे लोग जिन्‍हें सिरोसिस या एक्‍जिमा की बीमारी है, वे अपने साथ में त्‍वचा वाली क्रीम रखें।

No comments:

Post a Comment

Blogger Random - Recent - Specific Label Posts Widget - All in One Post Feed Widget

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement